विदेशी बिजनेस आइडिया जिससे होगी महीने की 10 लाख रूपए तक कमाई , जाने बिज़नेस की पूरी जानकारी को

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Rate this post

विदेशी बिजनेस आइडिया : भारत के लोग आज के समय में विश्व स्तर पर अपना बिज़नेस करने की इच्छा रखते है। कुछ लोगो यह सोचते है की यदि हम बिदेशी बिज़नेस आईडिया को अपना करियर चुनते है तो उसे शुरू करने के लिए हमें अधिक पूंजी निबेश करने की जरूरत होती है। परन्तु अब समय पूरी तरह से बदल गया है। आप इंडिया में बैठ के भी यूरोप के देशो में बिज़नेस को कर सकते है। आज के समय पर वैश्विक स्तर पर कनेक्टिवि अधिक मजबूत हुई है। जिससे आज के समय में बिज़नेस करना भी बहुत आसान हो गया है। विदेशी बिजनेस आइडिया में आपको पैसे से ज़्यदा दिमाग लगाने की जरूरत है।

विदेशी बिजनेस आइडिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे बहुत से भारतीय है तो वैश्विक स्तर पर अपने बिज़नेस का टंका बजा रहे है। शुरू में आजको बिज़नेस को सेटअप करने में थोड़ा मुश्किल का समाना करना पड़ सकता है। परन्तु जब आपका बिज़नेस अच्छे से सेटअप होगा तो तब आपको बिज़नेस से अच्छा खासा मुनाफा होगा और आपका नाम भी होगा। क्या आप भी भारत के उन युवाओ में से है जो विदेशी बिजनेस आइडिया में काम करना चाहते है यदि प्रश्न का उत्तर हा है तो आप सही जगह पर है। इस लेख में बिज़नेस आईडिया शेयर किया गया है। जिससे आप अछा मुनाफा कमा सकते है। जानकारी को प्राप्त करने के लिए लेख को पूरा पढ़े —

विदेशी बिजनेस आइडिया – Foreign Business Ideas

विदेशी बिजनेस सुन के आपको लगा होगा की बिज़नेस बहुत ही मुश्किल होगा , शयद मुझ से नहीं होगा। परन्तु ऐसा कुछ नहीं है आज के समय में यदि आपको भाषा सही से नहीं भी आती है तो भी आप इस बिज़नेस को कर सकते है। गूगल ट्रांसलेशन की मदद से। यदि आप बिदेश में पैसा कमा के अच्छा खासा पैसे कमाने चाहते है तो सबसे पहले आपको उन देशो पर रिसर्च करना होगा की उस देश में किस चीज़ की डिमांड ज़्यदा है। और उस देश में बह आसानी से नहीं मिलती है। इस तरह से आपको बिज़नेस करने के प्रोडक्ट मिल जायेगा।

उसके बाद आपको अपने देश में रिसर्च करनी है क्या बह प्रोडक्ट आपको आसानी से मिल रहा है यदि रहा है तो आपको उसकी कॉस्ट क्या पड़ रही है। यदि आपको कॉस्टली पड़ रहा है तो आप इसके लिए चीन के किस वेंदेर से कांटेक्ट कर सकते है। जो आपके लिए वाइट लेवल मनिफेचरिंग करके आपको प्रोडक्ट देगा। इसके लिए आपको जरूर शुरू में मेहनत करने की जरूरत होगी।

बिज़नेस के लिए वेबसाइट बनाना

यदि आप इंटरनेशनल लेवल में बिज़नेस करने की सोच रहे है तो उसके लिए आपके पास बिज़नेस का होना जरुरी है। ताकि उस देश के ग्राहक आपके प्रोडक्ट को ऑनलाइन देख सकते है। इसलिए आपको सबसे पहले बिज़नेस के लिए वेबसाइट बनानी है। आपको ध्यान रखना है की उस देश को लोग आपकी वेबसाइट को देख के आसानी से आपके बिज़नेस को समझ सकते है।

बिज़नेस की मार्कटिंग करना है

आपने बिदेशी बिज़नेस आईडिया के लिए देश को चुन लिए , उसके बाद प्रोडक्ट और फिर प्रोडक्ट को कहा से बनाना है। और बिज़नेस को ऑनलाइन करने के लिए बिज़नेस की वेबसाइट भी बना ली है। उसके बाद समय आता है बिज़नेस की मार्केटिंग करके उससे मुनाफा कामना। इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट को प्रमोट करना होगा। आप अपनी वेबसाइट का SEO क़र सकते है। उस देश देश के अनुसार ताकि आपकी वेबसाइट उस देश में ऑर्गेनिक रिजल्ट में शो हो

यदि आप अपने बिज़नेस से बहुत जल्दी पैसे कमाने चाहते है तो लिए आप अपने बिज़नेस के लिए फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल ऐड का उपयोग कर सकते है। भले ही आपको मार्कटिंग पर पैसे इन्वेस्ट करने की जरुरी होगी। परन्तु आप बहुत कम समय में ही अपने बिज़नेस से मुनाफा कमा लगे। कृपा करके सभी पाठक ध्यान रखे ,यह मेरी निजी बिचार है की इस तरह से बिज़नेस हो सकता है यदि आप बिज़नेस को करने के विषय में सोच रहे है तो आप एक बार मार्किट की अच्छे से अनुमान लगाए की बिज़नेस चल सकता है यह नहीं। उसके बाद ही बिज़नेस को शुरू करे।

यह भी पढ़े – Super Best Business Idea – दूकानदार है तो इस बारिश के सीजन में करे यह बिज़नेस तगड़ा होगा मुनाफा , 3000 होगी रोज़ाना कमाई

Please Share on Social Media
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now