Best Business Idea – आपकी दुकान के समाने लग जाएगी लोगो की भीड़ , मात्र 10 हज़ार में होगा यह बिज़नेस शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Rate this post

Best Business Idea – बहुत लोग सिर्फ इस कारण बिज़नेस नहीं कर पाते है की उनको बिज़नेस आईडिया नहीं मिलता है। कुछ अपने आस पास की प्रॉब्लम से ही बिज़नेस को खोज निकालते है। लेखक शिव खेड़ा की किताब You Can Win में एक बहुत ही अच्छी बात लिखी है , जितने बाला अलग काम नहीं करता है। बल्कि काम को ही अलग तरीके से करता है। जिससे बह अपनी एक अलग पहचान बनता है और मार्किट में सफल होता है।

Best Business Idea

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज इस लेख में जिस बिज़नेस आईडिया की बात कर रहा हु बह है समोसे का बिज़नेस। अब आप यह सोच रहे है की समोसे के बिज़नेस में क्या अलग बात है। यह एक भारतीय फ़ास्ट फ़ूड है। भारत की हर एक गली में चाय के साथ समोसा मिलता है। परन्तु में आपकी जानकारी के लिए बता दू की यह भारतीय फ़ूड नहीं है। बल्कि अफगानिस्तानी फ़ूड है अफगानिस्तानी ही इस फ़ूड को भारत में लाये थे। यदि आप समोसे का बिज़नेस करते है तो आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है। बिज़नेस की जानकारी के लिए लेख को पूरा पढ़े —

Best Business Idea – Samose ka Business

आप शायद समोसे का नाम सुन कर यह सोच रहे होंगे क्या बिज़नेस आईडिया बता रहे है भारत में लाखो लोग समोसे का बिज़नेस कर रहे है। में आपकी जानकारी के लिए फिर बता रहा हु की समोसा भारत का फ़ूड नहीं है यह अफगानिस्तानी फ़ूड है। अफगानी इस भारत में लाये थे। लगभग 13बी शतब्दी के आस पास ,अफगानिस्तान में पहले के समय समोसे में आलू नहीं डालते थे और ना ही उसे तेल में फ्राई किया है। आलू की जगह मट्टन की स्टाफिंग की जाती थी और उसे देशी घी में तला जाता था। परन्तु भारत में आ के समोसे का रूप समय के साथ अलग हो गया है।

मैंने जैसे आपको लेख में बताया की समोसे को पहले के समय में अफगानिस्तान में कैसे बनाया जाता था। आपको उसी तरीके से समोसे को बनाना है। में आपको यह बात लिख के देता हु यदि आप इस तरह से समोसे को बनाते है तो आपकी दुकान के बहार लोगो की भीड़ लग जाएगी। आपको अपनी दुकान को चलाने के लिए अतिरिक्त वर्कर को रखना होगा। आप अलग तरीके से समोसे को मार्किट में पेश करेंगे। जिससे आप कम समय में ही अपने बिज़नेस की एक लग पहचान बनायेगे। और आप अच्छा खासा मुनाफा भी कमाएंगे।

बिज़नेस को करने में लगत और मुनाफा –

जैसा की आपको पता है की हमारे लेख में ऐसे बिज़नेस आईडिया को शेयर किया जाता है जिसे करने में आपको कम पूंजी निबेश करनी होगी। और बिज़नेस से होना बाला मुनाफा अधिक होता है। बैसे ही आपको इस बिज़नेस पूंजी निबेश करने की जरूरत नहीं है। आप मात्र 10 से 20 हज़ार से ही इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस को करने के आपको एक दुकान किराये पर लेनी है। यदि आप उतना भी निबेश नहीं कर सकते है तो आप बिज़नेस को एक स्ट्रीट पर भी सेल कर सकते है। जिससे आपको शुरूआती समय कम निबेश की जरूरत होगी।

यदि आप मुनाफ़े के बात करे तो इस बिज़नेस में आपको अच्छा खासा मुनाफा होने बाला है। मान लो यदि आप साधारण समोसे के बिज़नेस से दिन का 1000 हज़ार रूपए की कमाई करते है तो इस बिज़नेस से आप रोजाना 4000 हज़ार रूपए की कमाई कर सकते है। भोजन के बिज़नेस में सबसे बड़ी बात होती है की आपके खाने में टेस्ट होना चाहिए है। यदि आपके खाने में टेस्ट है तो आप बिज़नेस में बहुत जल्दी सफल हो सकते है। किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले उस बिज़नेस के विषय बाजार को अच्छे से जांचे उसके बाद ही बिज़नेस की शुरू करे।

यह भी पढ़े — विदेशी बिजनेस आइडिया जिससे होगी महीने की 10 लाख रूपए तक कमाई , जाने बिज़नेस की पूरी जानकारी को

Please Share on Social Media
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now