Small Busines Idea – 25000 हज़ार मशीन को लगाए होगी 90000 हज़ार की कमाई , काम को घर से करे शुरू

Rate this post

Small Busines Idea – नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम एक नए बिज़नेस आईडिया पर बात करेंगे यह बिज़नेस आईडिया आपकी आर्थिक उन्नति में अहम योगदान दे सकता है। और यह बिज़नेस सदाबहार होने के कारण अधिक समय तक चलने बाला है। भारतीय बाजार में इस बिज़नेस की मांग हमेशा बनी रहती है। जिसके चलते आप इस बिज़नेस में अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकते है। और यह बिज़नेस करना भी बहुत ही आसान है।

Small Busines Idea

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

किस भी बिज़नेस की सफतला के पीछे धैर्य और करें मेहनत होती है। कोई भी बिजनेस बाजार में एकदम से फलता- फूलता नहीं है। बल्कि धैर्य रखते हुए अपनी मेहनत में ध्यान रखे। मेहनत का फल बिज़नेस में एक समय के बाद जरूरत मिलता है। मार्केटिंग के ट्रेंड को समझे अपने बिज़नेस को मार्केटिंग के अनुसार चलाये आपको बिज़नेस में जरूर मुनाफा मिलेगा। आज हम जिस बिज़नेस की बात कर रहे है। इस बिज़नेस की बाजार में हमेशा मांग बनी रहती है। इसलिए इस बिज़नेस को करके आप मुनाफा कमा सकते है।

Small Busines Idea – 25000 हज़ार मशीन को लगाए होगी 90000 हज़ार की कमाई

आधुनिक करण के इस युग मेंभी अगरबत्ती उद्योग की उतनी ही डिमांड है जीतने की पहले के समय होती थीआज के समय में अगरबत्ती की पैकिंग प्रक्रिया मशीनों से होती है। जो की पहले के समय में मजदूरों की मदद से हाथो से होती थी। बहुत सी जानीमानी कम्पनिया अगरबत्ती उद्योग में काम कर रही है। और सभी कम्पनिया मुनाफा कमा रही है। अगरबत्ती का उपयोग घरो में , ऑफिस में अन्य कार्य स्थल पर , पूजा करने के लिए किया जाता है। पूजा करने के विशेष दिनों की जरूरत नहीं होती है बल्कि यह एक नियमित कार्य होता है। इसलिए अगरबत्ती की मांग हमेशा बाजार में बनी रहती है। यह एक सदाबहार बिज़नेस है।

अगरबत्ती बिज़नेस करने के लिए आप एक कमरे की जरूरत होगी। यदि आपके घर पर एक कमरा खाली है तो आप इस बिज़नेस को अपने घर से शुरू कर सकते है। सबसे बड़ी बात है की इस बिज़नेस को करने के लिए आपको कोई विशेष कौशल सीखने की भी जरूरत नहीं है। इस काम को कोई भी अनपढ़ आदमी कर सकता है। बबिज़नेस को करने के लिए आपको शुरू में कम से कम 50000 हज़ार रूपए निबेश करने की जरूरत होती है। जिसमे आप मशीन और अगरबत्ती बनाने का रौ मटीरियल आदि को खरीद सकते है।

बिज़नेस को करने में लगत और मुनाफा

निश्चित रूप से यह एक मुनाफ़े बाला बिज़नेस है। बिज़नेस में मुनाफा कमाने के लिए बिज़नेस में थोड़ा बहुत निबेश भी करना होता है। यह एक कम निबेश बाला बिज़नेस है। इस बिज़नेस को आप मात्र 50000 हज़ार रूपए से अपने घर से शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए सबसे महत्ब्पूर्ण चीज़ अगरबत्ती बनाने की मशीन है। मशीन की कीमत 25000 हज़ार रूपए है। यह मशीन आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीदने को मिल जाएगी। इसके इलाबा आपको 25000 रूपए में अगरबत्ती बनाने के रौ मटेरियल आदि खरीदने के लिए निबेश करने होंगे।

यह भी पढ़े – Best Business Idea – इस बिज़नेस को करने से कभी भी नहीं होगी पैसो की कमी , 1 लाख तक महीना आसानी से होगी कमाई

यह एक मुनाफे बाला बिज़नेस है। इस बात में कोई शक नहीं है। क्युकी सदाबहार बिज़नेस में हानि होने के कम कारण होते है। यदि आप एक दिन में 100 से 200 पैकेट अगरबत्ती को बेचते है तो आप आसानी से दिन का 3000 हज़ार रूपए तक कम सकते है। इस हिसाब से आप आसानी से एक महीने के 90 हज़ार रूपए तक कमा सकते है। जबकि नौकरी में आज के समय में इतना बेतन मिलना बहुत ही मुश्किल होता है।

बिज़नेस को सफल बनाने के लिए आपको बिज़नेस की मार्केटिंग करनी होगी। बिज़नेस की मार्कटिंग आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते है।बिज़नेस को अपने शहर से शुरू करना है। आप अपने शहर में पोस्टर और होर्डिंग आदि लगाने है। ऑनलाइन मार्कटिंग में आप फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐड को चला सकते है। जिससे आपको बिज़नेस में सफलता अधिक जल्दी मिलेगी।

नोट : लेटेस्ट बिज़नेस आईडिया के अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम और व्हाट्स ऐप्प ग्रुप को ज्वाइन करे –

Join Whats App Group Join Telegram Group

 

Please Share on Social Media